पोलिंग एजेंटों को कांग्रेस पार्टी ने दिया प्रशिक्षण

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय देहरादून में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि कल मतगणना के दिन किसी भी प्रकार की धांधली न हो सके इसके लिए सभी पोलिंग एजेंट को कांग्रेस पार्टी ने प्रशिक्षण दिया है, मतगणना स्थल पर मतदान के दिन मिले 17 सी फार्म का मिलान रेन्डम स्तर पर ईवीएम मशीन से करवाने की मांग की जाएगी, और किसी भी गड़बड़ी के संदेह पर तत्काल रिर्टनिंग ऑफिसर को लिखित में शिकायत दी जाएगी, और पल पल की मतगणना पर नजर रखने के लिए कांग्रेस मुख्यालय में कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिस पर वह स्वयं नजर रखेगें।
माहरा ने कहा कि जिस तरीके से अल्मोड़ा जनपद में मतदान के जारी आंकड़ों में जिला निर्वाचन कार्यालय व भारत निर्वाचन आयोग में साफ अंतर नजर आ रहा है भले ही अंन्तर 1170 वोटों का है मगर यह गम्भीर व बडा मामला हैं, क्योंकि मतदान के 11 दिन बाद भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों से मतदान के प्रतिशत में बढ़ोतरी हुयी हैं जिससे संदेह की स्थिति पैदा हुयी हैं, इसलिए हमनें 17 सी फार्म का मिलान बूथ की ईवीएम मशीनों से करने की मांग की है। माहरा ने कहा कि विभिन्न चौनलों पर एग्जिट पोल के जो आंकड़े जारी किए गए हैं वह जल्दबाजी व बिना होमवर्क के जारी किए गये हैं। कांग्रेस पार्टी पहले ही कह चुकी है कि यह सरकारी व मोदी जी द्वारा प्रायोजित एग्जिट पोल हैं, क्योंकि भाजपा को बढत दिखाने की हडबडी में एग्जिट पोल में गड़बड़ी साफ नजर आ रही है।
माहरा ने कहा कि उदाहरण की तौर पर जी-न्यूज द्वारा हरियाणा में एनडीए को 16 से 19 सीटें दी गयी है जबकि हरियाणा में 10 लोकसभा सीट हैं, इण्डिया टूडे बिहार में एलजेपी को 6 सीटें जीताते हुए दिखा रहा है जबकि एलजेपी कुल 5 सीटों पर चुनाव लडी, जी-न्यूज ने हिमाचल में एनडीए को 6 से 8 सीटे दी हैं जबकि वहॉ कुल लोकसभा की सीटें 4 हैं, जी-न्यूज द्वारा तमिलनाडू में कंाग्रेस को 13 से 15 सीटें दिखाई गयी जबकि कांग्रेस वहॉ केवल 9 सीटों पर चुनाव लडी इसके अलावा महाराष्ट्र में शिवसेना शिदें गुट व शिवसेना उद्धव ठाकरे को लगभग बराबर सीटे मिलती हुयी दिखाई गयी जबकि दोनों दल एक दूसरे के विरूद्ध 13 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, तो वह बराबर सीटे कैसे जीत सकते हैं, एक हारेगा तभी तो दूसरा दल जितेगा। कुल मिलाकर के एग्जिट पोल में भाजपा को बढत दिखाकर प्रशासन और मनोविज्ञानिक दबाव बनाने का प्रयास नजर आता हैं।
करन माहरा ने कहा कि जनता का जनादेश 4 जून को आएगा और मेरा पूरा विश्वास है कि इंण्डिया गठबंधन पूर्ण बहुमत से केन्द्र में सरकार बनाएगा।
पत्रकार वार्ता में प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी प्रदेश प्रवक्ता शीशपाल सिंह बिष्ट, सोशल मीडिया अध्यक्ष विकास नेगी, वरिष्ठ नेता प्रेम बहुखण्डी, एवं रजनीश जुयाल उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *