इंडी गठबंधन नहीं ला पाया भाजपा के बराबर सीट, जीत को कमतर मानना हास्यास्पदः भट्ट

देहरादून। भाजपा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि उसकी जीत को कमतर मान रहे इंडी गठबंधन की कुल सीटें भी उससे कम हैं।
प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पार्टी विद डिफरेंस का दावा करते हुए कहा कि भाजपा जीत के बाद भी विश्लेषण करती है और विपक्ष हार के बाद भी सबक नही लेती है। साथ ही एनडीए की जीत में राज्य की 5 सीटों के योगदान पर पीएम मोदी की तारीफ को कार्यकर्ताओं के लिए हौसला बढ़ाने वाला बताया।
प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए ने लगातार तीसरी बार जीत का ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया है। राज्य में हम पीएम मोदी के मार्गदर्शन एवं मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में सभी पांचो सीटों को रिकॉर्ड अंतर से जीते हैं। भाजपा निरंतर सक्रिय होकर, बिना रुके बिना थके काम करने वाली कैडर आधारित पार्टी है। लिहाजा जीत के बावजूद भी इन चुनावों के परिणामों का शीघ्र ही विश्लेषण किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जो लोग मिलकर भी भाजपा की सीटों के बराबर नहीं आए हों, उन्हे अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। विशेषकर स्थानीय कांग्रेसियों को जो पड़ोसी राज्यों के परिणामों पर खुश हो रहे हैं और घर में बुरी तरह पराजित होने का मलाल नहीं है। उन्होंने कटाक्ष किया कि हम जीत के बाद भी विश्लेषण करते हैं और विपक्ष हार से भी सबक लेने को तैयार नहीं है।
भट्ट ने 400 पार के लक्ष्य को लेकर किए जा रहे सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि विगत लोकसभा में एनडीए 350 सीटों पर था लिहाजा लक्ष्य हमेशा बड़ा ही दिया जाता है। जिसके सापेक्ष इस बार भी एनडीए को जनता ने लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत दिया है, जिसमें उत्तराखंड की पांचो सीटों का महत्वपूर्ण योगदान है हम सबके लिए बहुत गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने कल के अपने संबोधन में देवभूमि के मतदाताओं का आभार एवं कार्यकर्ताओं की प्रशंसा की है। निकाय चुनावों को लेकर उन्होंने स्पष्ट किया कि संगठन पूरी तरह निकाय चुनाव के लिए तैयार है। शीघ्र ही पार्टी के निकाय प्रकोष्ठ के सहयोग से तीन-तीन नामों की कमेटी सभी निकाय क्षेत्रों में भेजी जाएगी। जो स्थानीय नेतृत्व एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से चर्चा कर संभावित उम्मीदवारों का पैनल तैयार करेगा । जिसपर आम लोगों के बीच हुए सर्वे एवं तमाम तकनीकी पहलुओं के आधार पर पार्टी का प्रदेश पार्लियामेंट्री बोर्ड, प्रत्याशियों का चयन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *