मानसून को ध्यान में रखते हुए कोटद्वार में चल रहे कार्यों की स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने की समीक्षा

देहरादून। अध्यक्ष विधानसभा उत्तराखण्ड ऋतु खण्डूडी भूषण ने यमुना कालोनी स्थित शासकीय आवास आर-1 पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ आगामी मानसुन को ध्यान में रखते हुए, विभागीय समीक्षा बैठक की। बैठक में खो नदी पर बन रही आर० सी०सी० सुरक्षा दीवार, सिद्धबली सेतु, व गाड़ीघाट पुल का सुरक्षात्मक कार्य व रिवर ट्रेंचिंग निर्माण कार्य को सावधानी से करने का निर्देश किया।
गत वर्ष 2023 की आपदा में उपरोक्त दोनों पुलों सहित कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के 7 अन्य पुलों को भी भारी नुकसान हुआ था। सुखरो नदी पर चिल्लरखाल-सिगड्डी, पाखरो मार्ग के लिए एक सेतु का विभागीय स्वीकृति होने पर ऋतु खण्डूडी भूषण ने खुशी व्यक्त की। जनहित में अध्यक्ष विधानसभा ने सेतु निर्माण का कार्य आचारसंहिता के बाद अतिशीघ्र प्रराम्भ करने पर को कहा। साथ ही राज्य आपदा न्यूनीकरण के अन्तर्गत जीतपुर रतनपुर क्षतीग्रस्त मोटर मार्ग का आंगणन पुनः शासन में प्रेषित करने के आदेश अधिकारियों को दिये।
कलालघाटी -मावाकोट मार्ग के मध्य मालन नदी पर आर०सी०सी०डबल लेन स्पान पुल निर्माण में वन विभाग से यथाशीघ्र अनापत्ति लेने को विभागीय अधिकारियों को कहा। बैठक में प्रमुख अभियन्ता डी०के०यादव ,चीफ इन्जनियर ओंम प्रकाश ,एस०सी०गोरव थपलियाल, कन्सलटेंट वी०के०चमोली, तकनीकी सलाहाकार सी०एम०पाण्डेय अधिशासी अभिन्यता डी०पी० सिंह, टी०एस०विजल्वाण आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *