स्वामी विवेकानंद शिक्षा पुरस्कार से उत्तराखंड के मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित

देहरादून। करियर बडी क्लब द्वारा आयोजित स्वामी विवेकानंद शिक्षा पुरस्कार 2024 का आयोजन गुरु नानक कॉलेज, देहरादून में किया गया। हाल ही में आयोजित बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट समर्पण और कड़ी मेहनत दिखाने वाले 33 सरकारी स्कूलों के 89 से अधिक छात्रों को पुरस्कार प्रदान किए गए। मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रदीप सिंह रावत और सहसपुर विधानसभा के विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने पुरस्कार वितरित किए। करियर बडी क्लब ने राज्य के उच्च उपलब्धि वाले स्कॉलर्स को सम्मानित करने के लिए यह प्रयास शुरू किया। कार्यक्रम का प्राथमिक उद्देश्य उन छात्रों की सराहना करना था जिन्होंने अपने शैक्षणिक कार्यों में उत्कृष्ट समर्पण और उत्कृष्टता का प्रदर्शन किया है।
कार्यक्रम के दौरान विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं को पुरस्कार प्रदान किए गये, जिनमें जीआईसी मेदनीपुर, बद्रीपुर, होर्रावाला, जस्सोवाला, हरबेटपुर, छबरा, सभावाला और बरोटीवाला, एचएसबीएम जैन गर्ल्स विकासनगर, बोक्सा जनजाति शीशमबाड़ा, जीएचएसएस कौलागढ़, एसजीआरआर स्कूल, जीजीआईसी रानीपोखरी, जीआईसी आईडीपीएल, जीआईसी छिद्दरवाला, पंजाब सिंध आईसी ऋषिकेश, वर्णी जैन आईसी, जनता आईसी, जीजीआईसी राजपुर, जीआईसी पटेलनगर, एसवीएमआईसी डाकपत्थर, जीआईसी नालापानी, शिशु विद्यामंदिर डाकपत्थर, जीजीआईसी हरिपुर कालसी, शिवालिक भागीरथी पब्लिक आईसी, जीआईसी बालावाला, एसवीएमआईसी ढालीपुर, जीआईसी बरवाला, जीआईसी सोरना डोबरी, जीआईसी भानियावाला, फूल चंद्राणी, जीआईसी कोटिभानियावाला, जीआईसी अजबपुर कलां, जीआईसी द्वारा, मसूरी गर्ल्स, जीआईसी भगवानपुर, जीएमआईसी गढ़ीकैंट और सनातन धर्म शामिल हैं। मुख्य अतिथि प्रदीप सिंह और सहदेव सिंह ने करियर बडी के प्रयासों की सराहना की और छात्रों को उनकी कड़ी मेहनत, दृढ़ता और समर्पण के लिए बधाई दी। छात्रों की शैक्षणिक यात्रा को आकार देने में शिक्षकों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को मान्यता देते हुए, कैरियर बडी क्लब ने स्कूल के प्रधानाचार्यों और शिक्षकों की भी हार्दिक सराहना की।
कैरियर बडी क्लब के सीईओ सैथजीत सिंह अरोड़ा ने छात्र कल्याण के लिए क्लब के समर्पण पर जोर देते हुए कहा, ष्कैरियर बडी क्लब युवाओं की प्रतिभा को पोषित करने और उन्हें मार्गदर्शन और समर्थन के माध्यम से अपनी शैक्षिक और व्यावसायिक आकांक्षाओं को प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। समारोह के मुख्य आकर्षण में प्रत्येक स्कूल के शीर्ष तीन छात्रों को उनके अनुकरणीय शैक्षणिक प्रदर्शन के लिए सम्मानित करना और उनके शैक्षणिक प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए छात्रवृत्ति और शैक्षिक अवसरों की घोषणा शामिल थी। इस अवसर पर गुरु नानक कॉलेज के सीईओ भूपिंदर अरोड़ा ने सभी मेधावी छात्रों को मुफ्त शिक्षा देने की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *